Home देश PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया...

PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया को सौंपा इस्तीफा, कही यह बड़ी बात..

PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया को सौंपा इस्तीफा, कही यह बड़ी बात.
PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया को सौंपा इस्तीफा, कही यह बड़ी बात.
PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया को सौंपा इस्तीफा, कही यह बड़ी बात.
PUNJAB POLITICS : नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, सोनिया को सौंपा इस्तीफा, कही यह बड़ी बात.

नई दिल्ली। पंजाब (PUNJAB) में लंबे समय तक चले सियासी खींचतान के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री घोषित ​कर दिया गया। इस बात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सहमति थी, नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

Punjab Congress : मैंने तुमसे ऐसा कहा था
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में सिद्धू ने कहा, “एक आदमी के चरित्र का पतन समझौता कोने से होता है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता। इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में इस बात को लेकर एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है। इससे पहले तक सिद्धू और पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच लंबे वक्त से विवाद चल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन ने खुलेआम सिद्धू को चुनौती दी थी और कहा था कि उन्हें किसी भी कीमत पर पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। आखिरकार हुआ भी वही, और चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान कांग्रेस ने सौंप दी।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू एक स्थिर व्यक्ति नहीं थे और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए फिट नहीं थे। उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने तुमसे ऐसा कहा था…वह स्थिर व्यक्ति नहीं हैं और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए फिट नहीं हैं।”

इस बीच, अमरिंदर सिंह आज बाद में दिल्ली में होने वाले हैं। उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि वह दोपहर 3:30 बजे चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे, उन्होंने कहा कि वह दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘वह एआईसीसी प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने जाएंगे। यह शिष्टाचार भेंट होगी। वह उन्हें दो कार्यकाल और पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए राज्य पर शासन करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, ”उनके एक करीबी सूत्र ने कहा।

ऐसे में कैसे लौटेगी कांग्रेस
पंजाब में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होना है। कांग्रेस की पुरजोर कोशिश सत्ता में वापसी की है, जिसकी वजह से घरेलु कल​ह को दूर करने और सिद्धू व कैप्टन के बीच के मनमुटाव के बीच सत्ता को संघर्ष से बचाने के लिए चरणजीत सिंह चन्नी का चुनाव किया गया। लेकिन सीएम की कुर्सी से हटाए जाने के बाद जहां एक तरफ कैप्टन ने पार्टी से मुंह मोड़ लिया है और भाजपा नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, तो सिद्धू का रवैया भी कुछ ऐसा ही है।

आप बुला रही सिद्धू को
कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लगातार संपर्क में हैं, आज मुलाकात करने वाले हैं। तो आज इस्तीफे के बाद सिद्धू को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि उन्हें आप बुला रही है और यदि आप की सत्ता आती है, तो सिद्धू के सिर पर ताज होना निश्चित है।

#bansgaonsandesh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here