Home गोरखपुर बांसगांव कोतवाली पर एसएसपी डॉ. विपिन टांडा ने लगाई रात्रि पुलिस चौपाल,...

बांसगांव कोतवाली पर एसएसपी डॉ. विपिन टांडा ने लगाई रात्रि पुलिस चौपाल, हरनही चौकी प्रभारी हुए निलंबित

police chaupal
police chaupal

कौडीराम। गोरखपुर । बांसगांव संदेश। कोतवाली बांसगांव में आयोजित रात्रि पुलिस चौपाल में फरियादियों की समस्याओं मे विवेचक द्वारा लापरवाही बरतने कि बात सुनते ही एसएसपी विपिन टांडा ने मौके पर ही एसएचओ राणा देवेंद्र प्रताप सिंह को कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी, व उनके अंदर कार्य कर रहे चौकी इंचार्ज व उप निरीक्षकों को नसीहत देते हुए कहा कि अगर वह लोग कार्य नहीं कर रहे हैं, तो हमें लिखकर दीजिए हम ऐसे लोगों को लाइन हाजिर और निलंबित करेंगे।

कप्तान ने लगाई एसएचओ को फटकार,हरनही चौकी इन्चार्ज निलंबित

ssp vipin tanda

हरनहीं चौकी इंचार्ज की ज्यादा शिकायत मिलने पर मौके पर ही निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चौकी या थाने पर रहने की जरूरत नहीं है । चौपाल में आई शिकायतों की भरमार से असहज हो उठे एसएसपी ने एसएचओ राणा देवेन्द्र प्रताप सिंह और कौड़ीराम चौकी प्रभारी को कार्य में सुधार लाने की चेतावनी दिया। कौडीराम की प्रमुख समस्याओं को देखते हुए पुलिस कप्तान ने सीओ बांसगांव के नेतृत्व में गगहा व बांसगांव थाना प्रभारी सहित कौड़ीराम के प्रमुख व्यापारियों को शामिल करते हुए एक टीम बनाने का निर्देश दिया जिसकी वह स्वयं हर हफ्ते मानिटरिंग करेंगे।

फरियादियों कि समस्याओं को सुन किया निराकरण

बांसगांव में लगे चौपाल मे एसएसपी डॉ० विपिन टांडा ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर मौके पर आये तीन मामलों का निस्तारण कराया वहीं एक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। चौपाल में पहुंची ग्राम जयंतीपुर की एक महिला ने एसएसपी को बताया कि गत 4 अगस्त से उनकी भूमि पर गांव का एक दबंग दीवार खड़ा कर टिनशेड डालकर जबरिया अवैध कब्जा कर लिया है।  जिसकी थाना दिवस में फरियाद करने के साथ ही चौकी इंचार्ज कौड़ीराम से उक्त दबंग को रोकने की गुहार लगाती रहीं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई इतना सुनते ही उन्होंने मौके पर मौजूद एसएचओ और चौकी इंचार्ज को फटकार लगाते हुए अवैध निर्माण हटवाने का निर्देश दिया। गजपुर निवासी दिनेश गुप्ता की शिकायत पर एसएसपी ने उनकी भूमि पर बनायी गयी अवैध दीवार को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया।

व्यापार मंडल अध्यक्ष विनय सेठ की मांग पर चौराहे पर दो ट्रैफिक पुलिस की हुई तैनाती

विनय सेठ

चौपाल कार्यक्रम में कौड़ीराम व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विनय सेठ ने पुलिस चौकी कौड़ीराम में रिक्त पदों पर पुलिस कर्मियों को नियुक्त करने, कौड़ीराम को थाना बनाये जाने, ट्रैफिक समस्या से आयेदिन लगने वाले जाम से मुक्त कराने, पूर्व में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा किये जाने की एसएसपी से मांग की जिस पर त्वरित सुनवाई करते हुए एसएसपी ने कौड़ीराम चौराहे पर दो ट्रैफिक पुलिस की नियुक्ति कर दी एवं व्यापारियों से कहा कि आप लोग अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाए जिसमें एक कैमरा रोड की तरफ हो जिससे कोई भी अपराध होने पर अपराधी की शिनाख्त हो सके।

इसी प्रकार ग्राम कनइल के प्रधान अतुल प्रताप सिंह ने गोला थाने के ग्राम लकुड़ी  निस्फी बाबू को बांसगांव थाने से सम्बद्ध करने, ग्राम धस्की निवासी अजय प्रकाश सिंह ने विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगारों से रुपये हड़पने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। बांसगांव व्यापार मंडल के गिरजेश कसौधन ने बांसगांव, कुसमौल मार्ग पर सुरक्षा के दृष्टि से सुनसान इलाके में पुलिस पिकेट की व्यवस्था कराने की मांग की। जनता चौपाल में बांसगांव क्षेत्र के ग्राम प्रधान गणमान्य नागरिक फरियादी व व्यापार मंडल से संबंधित लोग मौके पर उपस्थित रहे। जिसमें प्रमुख रुप से कौड़ीराम व्यापार मंडल अध्यक्ष विनय सेठ गौतम राय अजय पांडेय अजय प्रकाश सिंह विनोद यादव आदि लोग रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here