Home देश happy birthday lata didi : देश भर के लोगों ने दिया शुभकामना...

happy birthday lata didi : देश भर के लोगों ने दिया शुभकामना संदेश ,जानिए 1 खबर किसने क्या कहा ?

Happy Birthday Lata Didi

Gorakhpur :आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की महान गायिका स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्मदिन है. भारत में लता मंगेशकर को कौन नहीं जानता होगा. बॉलीवुड को कई बेहतरीन गाने देने वाली लता की आवाज का जादू आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. लता मंगेशकर ने काफी छोटी उम्र में ही डिसाइड कर लिया था कि उन्हें एक संगीतकार ही बनना है. उन्होंने छोटी उम्र से ही संगीत को अपना जीवन बना लिया था.

उनकी आवाज की मिठास लोगों को खूब पसंद आने लगी. आज भी सुरों की मल्लिका का मुकाबला कोई सिंगर नहीं कर पाया है. लता मंगेशकर आज अपना 92वां जन्मदिन मना रही है. . लता मंगेशकर ने अपनी जादुई आवाज से सभी को दीवाना बनाया हुआ है. आज लता मंगेशकर के बर्थडे पर सभी उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं और साथ ही उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई है.
बता दें कि ना सिर्फ हिंदी सिनेमा बल्कि कई राजनेता, खिलाड़ी भी लता मंगेशकर के फैन हैं. लता मंगेशकर ने अपने गानों से सभी का दिल जीता है.

लता मंगेशकर को अपनी जादूई आवाज के लिए कई सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. उन्हें साल 1969 मे पद्मभूषण, 1989 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 1999 में पद्म विभूषण से पुरस्कृत किया गया है. लता तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और आठ बार फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीत चुकी है. वहीं 2001 में भारत रत्न और साल वन टाइम अवॉर्ड फॉर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है।

 

स्वर कोकिला लता मंगेशकर को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी लोगों ने आज जन्मदिन की शुभकामनाएं (happy birthday) देते हुए उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की। भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है, ‘‘भारत की ”सुर साम्राज्ञी” लता मंगेशकरजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनकी आवाज देश के संगीत की आत्मा बनी रहे-राष्ट्रपति कोविन्द।’’ लता मंगेशकर को उनके 88वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘सम्माननीय लता मंगेशकर दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके कोकिल स्वरों की करोड़ों भारतीय प्रशंसा करते हैं। मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’’ आपकी आवाज यूं ही दुनिया में गूंजती रहे।

Happy Birthday Lata Didi कहा राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री ने

 

 

बीजेपी अध्यक्ष एवं राज्यसभा के सदस्य अमित शाह ने ट्वीट किया है, अपनी मधुर आवाज और संगीत कौशल से समूचे विश्व मे भारत को गौरवान्वित करने वाली भारत रत्न आदरणीय दीदी को जन्मदिन की मंगलकामनाएं। उन्होंने लिखा है, ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं। राकांपा नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार ने मराठी में ट्वीट करके लता दीदी को शुभकामनाएं दी हैं।

 

फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने अपनी और लता दीदी की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया है, ‘‘संगीत की देवी और हमारी प्रिय दीदी लता मंगेशकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप दीर्घायु और स्वस्थ रहें।’’ वर्ष 1942 में अपने करियर की शुरूआत करने वाली लता मंगेशकर ने हिन्दी और मराठी सहित देश की लगभग 20 भाषाओं के संगीत में अमूल्य योगदान दिया है। वह दुनिया में सबसे ज्यादा रेकार्ड की जाने वाली गायिका हैं।

क्रिकेट जगत के मशहूर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी और लता दीदी कि तस्वीरों को साझा करते हुए ट्वीट किया और कहा कि लतादीदी, आपको जन्मदिन मुबारक हो! हम आपकी दिव्य आवाज को सुनकर बड़े हुए हैं। बहुत खुश। सभी को ऐसी ही खुशी मिलती रहे। आपको भरपूर जीवन और अच्छा स्वास्थ्य मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here