Home उत्तर प्रदेश Breaking : UP में खुले मैदान में आयोजित की जा सकेगी रामलीला,...

Breaking : UP में खुले मैदान में आयोजित की जा सकेगी रामलीला, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किए खास निर्देश, जानिए क्या है नियम ?

गोरखपुर : देशभर में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच आगामी नवरात्र, दशहरा व दीपावली की तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं। ऐसे में हिन्दू पर्वों का सम्मान बनाए रखने के साथ महामारी को ध्यान में रखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से खास निर्देश जारी किए गए हैं। जारी निर्देशों के अनुसार, इस बार दशहरा से पूर्व मनाए जाने वाले रामलीला के कार्यक्रम को खुले में आयोजित करने का निर्देश दिया गया है।

सीएम योगी के निर्देश-‘कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करें रामलीला कमेटियां’

आगामी 15 अक्टूबर को प्रदेशभर में दशहरा मनाया जाएगा। इससे पूर्व आयोजित होने वाले रामलीला के कार्यक्रमों को लेकर सीएम योगी ने खास निर्देश जारी किए। सोमवार को टीम 9 के साथ हुई बैठक में सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में रामलीला आयोजन की समृद्ध परंपरा रही है। नवरात्र, दशहरा व दीपावली का पर्व समीप है, ऐसे में रामलीला कमेटियों की तैयारियां प्रारंभ हो रही होंगी। ऐसे में रामलीला कमेटियों से संपर्क-संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए प्रेरित किया जाए।

खुले मैदान में आयोजित होगी रामलीला

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा कि रामलीला से जुड़े कार्यक्रमों के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के साथ लोगों की सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाए। लेकिन इन कार्यक्रमों के सहारे कोरोना संक्रमण न फैले इसका ध्यान रखते हुए रामलीला के कार्यक्रम हॉल में बिल्कुल न आयोजित किए जाए। इसके साथ ही उन्होंने रामलीला कमेटियों से अपील करते हुए कहा कि जिस मैदान में रामलीला से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए, उस मैदान की क्षमता के अनुसार ही दर्शकों को सहभाग करने की अनुमति दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here