Bansgaon Sandesh

Latest News: Somewhere Congress has left BSP's hand, MLAs have joined BJP, both MLAs can get 1 big responsibility, read who are those MLAs?

Latest News : कही Congress तो कही BSP का छूटा हाथ, BJP में शामिल हुए विधायक, दोनों विधायकों को मिल सकती हैं 1 बड़ी जिम्मेदारी, पढिए कौन हैं वो विधायक ?

Congress की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र और गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से Congress विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को BJP का दामन थाम लिया। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के सगड़ी से बसपा की विधायक वंदना सिंह भी भाजपा में शामिल हो गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को अदिति और वंदना को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।

Aditi Singh joins BJP
Aditi Singh joins BJP

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली। अदिति ने 2019 में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस के व्हीप का उल्लंघन कर विधानसभा में उपस्थित हुई थी। उसके बाद से समय-समय पर अदिति सिंह भाजपा के साथ खड़ी नजर आई है। उनका भाजपा में शामिल होना पहले से तय माना जा रहा था। भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी के प्रस्ताव पर प्रदेश अध्यक्ष की मंजूरी के बाद मंगलवार शाम अदिति को पार्टी में शामिल करने का निर्णय हुआ।

vandana joins BJP
vandana joins BJP

वहीं आजमगढ़ के सगड़ी से बसपा विधायक वंदना सिंह ने 2020 में आयोजित राज्यसभा चुनाव में बसपा से बगावत की थी। वंदना सिंह के पहले सपा में जाने की चर्चा थी। सपा के गढ़ आजमगढ़ में सेंध लगाने में जुटी भाजपा ने वंदना सिंह से संपर्क किया। वंदना सिंह ने भाजपा के प्रस्ताव को स्वीकार बुधवार को पार्टी में शामिल हो गई।

BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस अवसर पर कहा कि अदिति सिंह रायबरेली में Congress अध्यक्ष सोनिया गांधी व महासचिव प्रियंका वाड्रा को टक्कर देंगी। वहीं वंदना सिंह आजमगढ़ में सपा का सफाया करने में अहम भूमिका निभाएंगी। इस अवसर पर BJP सांसद विनोद सोनकर, ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कमेटी के सदस्य दयाशंकर सिंह, हिमांशु दुबे और अभय प्रताप सिंह भी मौजूद थे।

 

राकेश सिंह भी जल्द BJP में शामिल होंगे

रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेस विधायक राकेश सिंह भी जल्द ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। राकेश सिंह के बड़े भाई कांग्रेस एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके है। उन्होंने 2019 में रायबरेली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने रायबरेली से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। राकेश सिंह के अलावा सपा, बसपा के कुछ और विधायक एवं एमएलसी आगामी दिनों में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

 

अदिति और वंदना को बनाया जाएगा उम्मीदवार

BJP सूत्रों के मुताबिक विधानसभा चुनाव 2022 में अदिति सिंह को रायबरेली और वंदना सिंह को आजमगढ़ की सगड़ी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा।

 

Congress में अब बचा ही कौन है : अदिति

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कहा कि कांग्रेस में सभी नेता पार्टी छोड़कर जा रहे है। कांग्रेस में अब बचा ही कौन है। उन्होंने कहा कि भाजपा जहां से भी टिकट देगी वे वहां से चुनाव लड़ने को तैयार है।

 

पत्नी BJP और पति Congress में

भाजपा में शामिल हुई अदिति सिंह के पति अंगद सिंह पंजाब की भगत सिंह नगर सीट से कांग्रेस विधायक है। अंगद सिंह के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर अदिति सिंह ने कहा कि यह उनका निर्णय है कि वह कहां रहना चाहते है।

 

यह भी पढ़ें : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वाद विवाद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गोरखपुर

डॉ. राजेश कुमार यादव के दिशानिर्देश में पूजा सिंह , चांदनी सिंह , और सुरभि चौबे ने पीएचडी कार्य पूर्ण किया, जाने किसको मिली उपाधि ?

डॉ राजेश कुमार यादव (एसोसिएट प्रोफेसर एंड हेड, रसायन एवं पर्यावरण विज्ञान विभाग, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर) के मार्गदर्शन में चांदनी सिंह, सुरभि

Latest News : कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में लगी आस्था की डुबकियां और मनाया देव दीपावली, जाने 1 रोचक तत्व की क्यों मनाई जाती है देव दीपावली?

Latest News : कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में लगी आस्था की डुबकियां और मनाया देव दीपावली, जाने 1 रोचक तत्व की क्यों मनाई जाती है देव दीपावली?

Latest News : कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान व देव दीपावली के उपलक्ष्य में आज घाट कला कोठी प्राचीन श्री हनुमानजी मंदिर पर 5001 दीपदान और

The foundation stone of Veda Pathshala and Gaushala, laid in Malihabad, Lucknow, will be cherished by the youth of religion and culture.

Latest News : Lucknow के मलिहाबाद में रखी गई वेद पाठशाला और गौशाला का आधारशिला, धर्म और संस्कृति को युवाओं को सँजोना होगा

Lucknow मलिहाबाद के जेहटा काकोरी में 100 वर्ष प्राचीन श्री ठाकुर जी महाराज मंदिर के तत्वाधान में श्री विश्वनाथ गौशाला एवं वेद पाठशाला की आधारशिला

देवरिया

कुशीनगर