CM योगी ने धान खरीद की समीक्षा की, बोले-किसानों को नहीं होनी चाहिए कोई दिक्‍कत 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर धान खरीद की कार्यवाही तेजी से की जाए। किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने अधिकारियों को धान खरीद की कार्यवाही की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी 2021 को सी-टेट परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस परीक्षा के केन्द्र निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने सी-टेट परीक्षा को सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने बर्ड फ्लू के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में स्थानीय प्रशासन, वन विभाग तथा पशुपालन विभाग अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ स्थिति पर नजर बनाए रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष समापन की ओर है। राजस्व संग्रह से सम्बन्धित विभाग राजस्व प्राप्ति की नियमित समीक्षा करते हुए लक्ष्यों की पूर्ति करें। उन्होंने जीएसटी से प्राप्त होने वाले राजस्व में वृद्धि के लिए रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

Source

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram