Republic Day Parade 2021 100 bright students to join PM Narendra Modi in his box on 26 January

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस 2021 (Republic Day 2021) पर देश के मेधावी छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ परेड देखने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे 100 प्रतिभाशाली छात्रों के साथ पीएम बॉक्स शेयर करेंगे. इन छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम के बाद शिक्षा मंत्री से बातचीत करने का मौका भी मिलेगा.

यादगार होगा पल

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने ट्ववीट किया है, ‘मुझे यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि देश भर के मेधावी छात्रों को गणतंत्र दिवस 2021 की परेड पीएम बॉक्स से देखने का मौका दिया जाएगा. इन छात्र-छात्राओं के पास परेड के बाद शिक्षा मंत्री से मिलने और बातचीत करने का भी मौका होगा.’ इसके अलावा शिक्षा मंत्री निशंक ने एक और ट्वीट में जानकारी दी है कि 20 जनवरी से 30 जनवरी तक शिक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय द्वारा बच्चों के लिए क्विज कॉन्टेस्ट, निबंध प्रतियोगिता और कविता प्रतियोगिता भी आयोजित कर रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें: New Farm Law को लेकर किसान ने PM Modi की मां को लिखा इमोशनल लेटर, की ये अपील

शिक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, 100 छात्रों को पीएम बॉक्स से गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade 2021) दिखाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. पिछले वर्ष CBSE और विश्वविद्यालयों के कुल 105 टॉपरों को पीएम बॉक्स (R Day PM Box) से 71वें गणतंत्र दिवस की परेड देखने का मौका मिला था. हालांकि, कोरोना (Corona) के चलते सुरक्षा कारणों से इस बार आयोजन काफी सीमित दायरे में आयोजित किया जाएगा. राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार पहले की अपेक्षा भीड़ नहीं होगी, दर्शकों की संख्या 25,000 तय की गई है. 

LIVE TV

Source link

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram