Home गोरखपुर सरैया डिस्टलरी द्वारा भूगर्भ जल दूषित किए जाने से कई गांव के...

सरैया डिस्टलरी द्वारा भूगर्भ जल दूषित किए जाने से कई गांव के लोग परेशान : कालीशंकर

41
0

 

बाँसगाँव सन्देश से धनन्जय पाण्डेय की रिपोर्ट

चौरीचौरा गोरखपुर। बाँसगाँव सन्देश। समाजवादी पार्टी के नेता काली शंकर ने सरैया डिस्टलरी द्वारा भूगर्भ जल दूषित किए जाने से ग्राम पंचायत अवधपुर, सरदार नगर स्टेशन, जोधपुर, अयोध्या चक और सरैया में विगत कई वर्षों से पीने योग्य पानी नहीं है। जिससे ग्राम वासियों को बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है। काली शंकर ने बताया कि जो भी सरकारी हैंडपंप लगे हुए हैं वहां से पीले रंग का पानी निकल रहा है। जबकि प्रदूषण बोर्ड और एनजीटी तथा नमामि गंगे ने डिस्टलरी को बंद करने तथा भारी जुर्माना भी लगाने का आदेश दिया था और बोला था कि डिस्टलरी प्रशासन द्वारा प्रत्येक गांव में पानी का ओवरहेड टैंक अपने खर्चे से लगाया जाए तथा सरकारी नलको पर लिखा जाए कि यहां का पानी पीने योग्य नहीं है। जबकि आज भी स्थिति यथावत है कोई कार्यवाही शासन प्रशासन द्वारा नहीं की गई।

काली शंकर ने बताया कि आज क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी पंकज यादव से वार्ता किया। जिसपर उन्होंने बताया कि डिस्टलरी को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। उप जिलाधिकारी चौरी चौरा से भी वार्ता किया और जल्द से जल्द एनजीटी और नमामि गंगे के संस्तुतियों को लागू कराने की मांग किया है। जिस पर उपजिलाधिकारी ने कहा है कि कल विस्तृत जानकारी लेकर के हम आदेशित करेंगे।

सरैया क्षेत्र के नलों निकलता दूषित पानी

काली शंकर ने कहा कि यदि जल्द से जल्द गांव वालों के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था नहीं किया गया तथा एनजीटी और नमामि गंगे की संस्तुतियों को लागू नहीं किया गया तो सारे गांव के लोग तहसील पर आकर के अपनी आवाज को बुलंद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here