Home गोरखपुर विदेश भेजने के नाम पर रुपए हड़पने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा...

विदेश भेजने के नाम पर रुपए हड़पने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

विदेश भेजने के नाम पर रुपए हड़पने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

40
0

विदेश भेजने के नाम पर रुपए हड़पने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Bansgaon

कौडीराम, गोरखपुर।बांसगांव संदेश। बांसगांव तहसील क्षेत्र में विदेश भेजने के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठगी का शिकार बनाने वालों का गिरोह सक्रिय है। रात्रि चौपाल में आए एसएसपी के निर्देश पर मुकामी पुलिस ने गिरोह के सरगना पिता – पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी है।

बतादें कि गत 15 सितम्बर को बांसगांव थाने पर आयोजित रात्रि चौपाल में एसएसपी डा0 विपिन टाडा़ के समक्ष जब फरियादी ने यह मामला उठाया तो उन्होंने उक्त गिरोह के खिलाफ कार्यवाही करने में उदासीनता बरतने के कारण थानेदार को खरीखोटी सुनाते हुए पीड़ितों का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था।

 

 

पुलिस ने शुक्रवार को दो पीड़ितों की तहरीर पर गिरोह के सरगना पिता – पुत्र के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार बांसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोड़सरी निवासी रमाशंकर शर्मा पुत्र रामदुलारे तथा कौड़ीराम निवासी अमित कुमार पुत्र हरिशंकर ने पुलिस को सौंपी गयी अलग-अलग तहरीर में आरोप लगाया है कि बेलीपार थाना क्षेत्र के ग्राम कसिहार निवासी प्रमोद यादव पुत्र बैजनाथ तथा बैजनाथ पुत्र बासुदेव ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे डेढ़-डेढ़ लाख रूपये वसूल किया है।

काफी दिन बीत जाने के बाद भी पिता – पुत्र दोनों को न तो विदेश भेज सके और न ही रूपये लौटा रहे हैं। रूपये वापस करने की मांग पर दोनों उल्टे ही जानमाल की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 406 , 420 , 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here