Home गोरखपुर बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जिलाधिकारी ने किया दौड़ा

बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जिलाधिकारी ने किया दौड़ा

बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जिलाधिकारी ने किया दौड़ा
– रामजानकी मार्ग पर रिसाव स्थल को देखा
– एसडीएम को दिया दिशा निर्देश

बड़हलगंज। राप्ती व सरयू नदी में आई बाढ़ से घिरे गांवों का जिलाधिकारी किरण विजय आंनद ने मंगलवार को दौड़ा कर बाढ़ पीड़ितों से उनका हाल जाना तथा रामजानकी मार्ग पर नेतवार पट्टी के पास होने वाले रिसाव स्थल को देखकर मौके पर मौजूद एसडीएम गोला निर्देश दिया कि कहा कि अगर चलने लायक सुरक्षित होगा तो धीरे धीरे बड़े वाहनों को संचालित करा दिया जाए।

मंगलवार को औचक निरीक्षण के लिए दोपहर बारह बजे बड़हलगंज पहुंचे जिलाधिकारी ने रामजानकी मार्ग से खड़ेसरी, पिड़हनी, डेरवा, सीधेगौर का जायजा लेते हुए नेतवार पट्टी के पास पेट्रोल पंप के पास सड़क पर हो रहे रिसाव स्थल पर पहुंच कर सघन जांच कर साथ में एसडीएम गोला राजेंद्र बहादुर से वार्ता कर समुचित दिशा निर्देश दिया।

वहीं जिस्टौलिया गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम से जानकारी ली। चिकित्सक डॉ राकेश गुप्ता को निर्देश दिया कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में मरीजों को उचित इलाज की व्यवस्था पूरी तरह से मुस्तैदी के साथ किया जाए। उन्होंने डॉक्टर की टीम से बाढ़ से घिरे गावों में छिड़काव के साथ ही साथ दवा वितरण करने व लेखपाल को सभी गांवों में राशन वितरण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी होती हो तो मुझसे सीधे संपर्क करें। जिलाधिकारी ने कहा कि पानी घटाव की तरफ है। गांवों में से बाढ़ का पानी हटने की स्थिति में प्रधानों निर्देश दिया गया कि ब्लाक स्तर से सफाई कर्मचारियों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से कराया जाए। उन्होंने एसडीएम से जगदीशपुर के ग्रामीणों को बसाने के लिए जल्द से जल्द कालोनी निर्माण कराने की बात कही। इसके बाद जिलाधिकारी उग्रसेन सेतु पटनाघाट-कपरवार घाट पर रुककर नदी के जलस्तर का निरीक्षण करने के पश्चात देवरिया की तरफ से गोरखपुर के लिए निकल गए।

जिलाधिकारी के बाढ़ क्षेत्र भृमण के दौरान उपजिलाधिकारी गोला राजेंद्र बहादुर तहसीलदार केशव प्रसाद कोतवाल बड़हलगंज मनोज राय राजस्वकर्मी नवीन कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।