Home गोरखपुर दबंग ने पाट दी है नाली, जाम नाली बन रही जान लेवा

दबंग ने पाट दी है नाली, जाम नाली बन रही जान लेवा

451
1
जलजमाव से सड़क गड्ढे में तब्दील

स्कूल परिसर व सड़क पर जमा रहता पानी

बाइक सवार पानी में फंसकर हो रहे घायल

गगहा गोरखपुर। बाँसगाँव सन्देश। यदि जलजमाव से दुर्दशा देखनी हो तो गगहा विकास खंड के रकहट ग्राम सभा एक बार जरूर आईए। प्राथमिक विद्यालय व गांव में जाने वाली मेन सड़क पर हमेशा पानी जमा रहता है। ऐसा नहीं है जल निकासी के लिए सार्वजनिक नाली की व्यवस्था नहीं है। गांव के एक दबंग व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक नाली को पाट दिया गया है। जिससे जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गया है। जल जमाव से स्कूली बच्चों व ग्रामीणों को आने जाने में जहां परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बाइक सवार जलजमाव में फंस कर घायल हो रहे हैं। प्राथमिक विद्यालय के सामने गोबरहिया रकहट मार्ग पर जल जमाव से सड़क टूट कर गड्ढे में तब्दील हो गई है। जिस पर आए दिन चार पहिया समेत भारी वाहन फंसकर जाम की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं। दो पहिया सवार के लिए तो सड़क पर बना गड्ढा जानलेवा साबित हो रहा है। यही नहीं जल जमाव से मच्छर जनित व जलजनित बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है‌।

नाली जाम होने से सड़क पर पसरा पानी

गांव के ही निवासी व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य जयकृष्ण पांडेय का कहना है सार्वजनिक नाली व रास्ता बंद करना गैरकानूनी है। ऐसे कृत्य करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

प्राथमिक विद्यालय रकहट के पास जमाव

अधिवक्ता चंद्रमौल पांडेय का कहना है कि नाली बंद होने से जहां संक्रामक रोग फैलने की आशंका है वहीं बरसात का पानी इधर उधर बहकर बर्बाद होने से जल संचय की भी समस्य बनी रहती।

जलजमाव से सड़क गड्ढे में तब्दील

ग्राम प्रधान रकहट शंकर यादव, जयप्रकाश पांडेय, देवदत्त पांडेय, दिमकल, माताशरण पांडेय, रामसिधारे, माधव पांडेय, पूर्व ग्राम प्रधान अभय नाथ पांडेय, राजाराम विश्वकर्मा व रामसकल सहित अन्य ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर नाली खुलवाने की मांग किया है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी बांसगांव का कहना है कि मामला संज्ञान में है नाली से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया गया है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी बांसगांव का कहना है कि मामला संज्ञान में है नाली से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया गया है।

1 COMMENT

  1. यह बहुत ही जरूरी है, आप मीडिया को आवाज उठाने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here